‘अंग्रेजी मीडियम’ फ़िल्म मुख्य किरदार, रिलीज़ डेट एवं महत्वपूर्ण अपडेट्स

‘अंग्रेजी मीडियम’ 2020 में रिलीज़ हुई एक कॉमेडी फ़िल्म है, जो अपने सिरीज़ की दूसरी फ़िल्म है। फ़िल्म में मुख्य अभिनेता इरफ़ान खान थे।

फ़िल्म बॉक्स आफिस पर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन क्रिटिक्स का प्यार प्राप्त जरूर किया। यह फ़िल्म भी कोविड का शिकार हो गयी क्योंकि यह 10 मार्च 2020 को रिलीज़ हुई थी, जब सिनेमाघरों पर ताले लगाए जा रहे थे।

मुख्य किरदार

मुख्य अभिनेताइरफ़ान खान
मुख्य अभिनेत्रीराधिका मदन
अन्य मुख्य किरदारदीपक डोबरियाल, करीना कपूर खान

अन्य मुख्य व्यक्ति

निर्देशकहोमी अदजानिया
निर्मातादिनेश विज़न, ज्योति देशपांडे
लेख़कगौरव शुक्ला
संगीतकारतनिष्क बाघची
वितरक कंपनीपेन इंडिया लिमिटेड

महत्वपूर्ण तथ्य

कुल लागत36 करोड़ रुपये
कुल कमाई13 करोड़ रुपये

महत्वपूर्ण लिंक्स

मूवीज़ अपडेट्स
आधिकारिक वेबसाइट
रेटिंग

संछिप्त कहानी

चंपक बंसल राजस्थान के उदयपुर में एक विधुर और मिठाई की दुकान के मालिक हैं। वह अक्सर अपने सौतेले भाई गोपी के साथ लड़ता है, जो एक प्रतिस्पर्धी मिठाई की दुकान चलाता है, लेकिन वे एक-दूसरे के बहुत शौकीन हैं।

चंपक की बेटी तारिका ने हमेशा विदेश यात्रा और अध्ययन करने का सपना देखा है। हालाँकि वह पढ़ाई में गरीब है, लेकिन चंपक उसके सपने का पुरजोर समर्थन करता है, और कुछ प्रयासों के साथ, वह अपनी अंतिम स्कूल परीक्षाओं में एक उच्च रैंक हासिल करता है, जो उसके लिए लंदन की ट्रफर्ड यूनिवर्सिटी से एक छात्रवृत्ति सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त है, जिसमें उसके स्कूल के साथ भागीदारी की गई है ।

स्कूल के वार्षिक दिवस पर, चंपक ने नोटिस किया कि मुख्य अतिथि न्यायाधीश छेदा हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले गोपी से रिश्वत के रूप में एक घड़ी स्वीकार की थी, ताकि वे घासीराम नाम के अधिकार को जीत सकें। वह मंच पर जाता है और उस न्यायाधीश को उजागर करता है जिसने अपने भाषण में ईमानदारी और मूल्यों पर जोर दिया था, न कि यह जानते हुए कि वह प्रमुख पति है।

guest
0 कमेंट
Inline Feedbacks
सभी कमेंट देखें...