‘बधाई हो’ फ़िल्म मुख्य किरदार, रिलीज़ डेट एवं महत्वपूर्ण अपडेट्स

‘बधाई हो’ 2018 में रिलीज़ हुई एक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें मुख्य किरदार के रूप में आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा हैं। फ़िल्म कई जगह हँसाती है तो कई बार सोचने पर मजबूर कर देती है कि हम किस समाज में रहते हैं।

फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन किया, और फ़िल्म को क्रिटिक्स का भी प्यार मिला। फ़िल्म 123 मिनट लंबी है और इसका निर्देशन अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने किया है।

'बधाई हो' फ़िल्म मुख्य किरदार, रिलीज़ डेट एवं महत्वपूर्ण अपडेट्स

मुख्य किरदार

मुख्य अभिनेताआयुषमान खुराना
मुख्य अभिनेत्रीसान्या मल्होत्रा
अन्य मुख्य किरदारनीना गुप्ता, गुजराज राव, शार्दूल राणा

अन्य मुख्य व्यक्ति

निर्देशकअमित रवीन्द्रनाथ शर्मा
निर्माताविनीत जैन, शुशील चौधरी
लेख़कशांतनु श्रीवास्तव
संगीतकारतनिष्क बाघची
वितरक कंपनीAA फिल्म्स

महत्वपूर्ण तथ्य

कुल लागत29 करोड़ रुपये
कुल कमाई221 करोड़ रुपये

महत्वपूर्ण लिंक्स

मूवीज़ अपडेट्स
आधिकारिक वेबसाइट
रेटिंग

संछिप्त कहानी

नकुल कौशिक (आयुष्मान खुराना) 25 साल का कामकाजी नौजवान है और अपने सहयोगी रेनी (सान्या मल्होत्रा) के साथ एक स्थिर रिश्ते में है। उनकी मां संगीता (शीबा चड्ढा) उन्हें पसंद करती हैं और उनके रिश्ते को मंजूरी देती हैं।

उनके पिता जीतेंद्र कौशिक (गजराज राव), रेलवे में काम करने वाले एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति हैं। उनकी मां प्रियंवदा (नीना गुप्ता) एक विशिष्ट गृहिणी हैं। उनका छोटा भाई गुलर (शार्दुल राणा) हाई स्कूल का छात्र है। उनकी दादी दुर्गा (सुरेखा सीकरी) हमेशा प्रियंवदा से झगड़ा करती हैं और अपने बेटे जीतू पर हावी रहती हैं। एक दिन, वह प्रियंवदा को परेशान करती है, जो परेशान हो जाती है। जीतू अपनी पत्नी को सांत्वना देता है और वे अंतरंग हो जाते हैं।

19 सप्ताह बाद, प्रियंवदा को पता चलता है कि वह गर्भवती है। उसे बच्चे का गर्भपात कराना पाप लगता है। जीतू ने परिवार को प्रियंवदा की तीसरी गर्भावस्था की घोषणा की। दोनों बेटे शर्मिंदा हैं और अपने माता-पिता, दोस्तों और समाज से बचना शुरू कर देते हैं। दुर्गा भी हैरान और परेशान है।

guest
0 कमेंट
Inline Feedbacks
सभी कमेंट देखें...